peakyblindersseason6

peakyblindersseason6 यूट्यूब गोल्ड: इस क्षेत्र में एक क्रांति की जरूरत है। क्या यह होगा? - ड्यूक बास्केटबॉल रिपोर्ट - x com videopeakyblindersseason6 यूट्यूब गोल्ड: इस क्षेत्र में एक क्रांति की जरूरत है। क्या यह होगा? - ड्यूक बास्केटबॉल रिपोर्ट - x com videopeakyblindersseason6 यूट्यूब गोल्ड: इस क्षेत्र में एक क्रांति की जरूरत है। क्या यह होगा? - ड्यूक बास्केटबॉल रिपोर्ट - x com videopeakyblindersseason6 यूट्यूब गोल्ड: इस क्षेत्र में एक क्रांति की जरूरत है। क्या यह होगा? - ड्यूक बास्केटबॉल रिपोर्ट - x com videopeakyblindersseason6 यूट्यूब गोल्ड: इस क्षेत्र में एक क्रांति की जरूरत है। क्या यह होगा? - ड्यूक बास्केटबॉल रिपोर्ट - x com video

के तहत दायर:

YouTube गोल्ड: क्या भविष्य लगभग यहीं है?

13 जून, 2022 को पोलैंड के क्राको में ली गई इस चित्रण तस्वीर में बैटरियों को देखा जा सकता है।
Getty Images के माध्यम से Jakub Porzycki / NurPhoto द्वारा फोटो

1880 के दशक के उत्तरार्ध में न्यूयॉर्क और अन्य बड़े शहरों में, घोड़े एक वास्तविक समस्या बन गए थे: वे शहरी वातावरण के लिए आदर्श रूप से अनुकूलित से कम थे। इसलिए जब आंतरिक दहन इंजन साथ आए, तो उन्हें कमोबेश चमत्कारी के रूप में देखा गया: न तो गोबर के ढेर, न अधिक मूत्र के पोखर, न ही घोड़ों के सौजन्य से कोई रोग।

और गली में और सड़ते घोड़े नहीं - कई मालिक उन्हें थोड़ी देर के लिए सड़ने देंगे ताकि उन्हें साफ करना आसान हो जाए।

अब तेजी से आगे बढ़ें और कारें, यदि कुछ भी हो, तो इससे भी बदतर समस्या है। टेस्ला और अन्य कंपनियों ने इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल को नाटकीय रूप से आगे बढ़ाया है, लेकिन उन सभी के पास बड़े पैमाने पर अपनाने के लिए एक बड़ी बाधा है: बैटरी।

वर्तमान बैटरियों को चार्ज करने में लंबा समय लगता है, वे ठंड के मौसम में अच्छी तरह से काम नहीं करती हैं और लिथियम आयन बैटरी लंबे समय तक नहीं चलती हैं, न ही वे सुरक्षित हैं क्योंकि वे आग लगने की प्रवृत्ति रखते हैं।

देखें कि हमारी अर्थव्यवस्था का कितना हिस्सा बैटरी जीवन से - और सीमित - द्वारा संचालित है।

फिल्म द ग्रेजुएट में, मिस्टर मैकगायर बेंजामिन से कहते हैं कि "मैं आपसे एक शब्द कहना चाहता हूं। सिर्फ एक शब्द: प्लास्टिक। ”

आज वह बैटरी कह सकता है। और जबकि कई उभरती हुई प्रौद्योगिकियां हैं, किसी के पास दूसरों की तुलना में बेहतर मौका हो सकता है:परमाणु हीरे की बैटरी।

मूल विचार यह है कि हीरे का निर्माण इस तरह से किया जाता है जो इसे सुरक्षित रूप से परमाणु कचरे को अंदर रखने की अनुमति देता है (पारंपरिक हीरे के बजाय फिल्म की तरह अधिक सोचें)।

और यह संभावित रूप से कम से कम दो समस्याओं को हल करता है - हमारे पास बैटरी के साथ जो समस्याएं हैं, दोनों सुरक्षा और जीवनकाल के लिए (ये 28,000 वर्षों तक चल सकती हैं) और निश्चित रूप से परमाणु कचरे को सुरक्षित रूप से संग्रहित करना। वे लिथियम आयन बैटरी की तुलना में काफी हल्के भी होंगे, जिसके लिए बहुत अधिक सुरक्षा सुविधाओं की आवश्यकता होती है और जो अभी भी बहुत जोखिम भरा है। बैटरियों का महत्वपूर्ण वजन कम करें और अचानक कारें सस्ती हो जाती हैं और विमान, ट्रेन और पनडुब्बी भी संभावनाएं हैं।

बाजार यह निर्धारित करेगा कि कौन सी तकनीक उभरती है, लेकिन ये बैटरियां 2024 में बाजार में आ सकती हैं, जिससे उन्हें बहुत बड़ा फायदा होगा। और जो बैटरियों में दरार डालेगा वह 21वीं सदी के फोर्ड या रॉकफेलर होंगे।