dynamite

dynamiteYouTube गोल्ड: द हेंडरसन एंड हैंसब्रू गेम - ड्यूक बास्केटबॉल रिपोर्ट - x com videodynamiteYouTube गोल्ड: द हेंडरसन एंड हैंसब्रू गेम - ड्यूक बास्केटबॉल रिपोर्ट - x com videodynamiteYouTube गोल्ड: द हेंडरसन एंड हैंसब्रू गेम - ड्यूक बास्केटबॉल रिपोर्ट - x com videodynamiteYouTube गोल्ड: द हेंडरसन एंड हैंसब्रू गेम - ड्यूक बास्केटबॉल रिपोर्ट - x com videodynamiteYouTube गोल्ड: द हेंडरसन एंड हैंसब्रू गेम - ड्यूक बास्केटबॉल रिपोर्ट - x com video

के तहत दायर:

YouTube गोल्ड: हेंडरसन और हैंसब्रू

यह अभी भी चौंकाने वाला है

ड्यूक के गेराल्ड हेंडरसन (15) को उत्तरी कैरोलिना के टायलर हंसब्रो (मध्य) पर इस प्रमुख बेईमानी के बाद खेल से बाहर कर दिया गया था क्योंकि ड्यूक के स्टीव जॉनसन चैपल हिल में स्मिथ सेंटर में दूसरे हाफ के दौरान (बाएं) दिखते हैं, रविवार, 4 मार्च, 2007 टार हील्स ने ब्लू डेविल्स को 86-72 से हराया।
टेड रिचर्डसन / रैले न्यूज एंड ऑब्जर्वर / ट्रिब्यून न्यूज सर्विस द्वारा गेटी इमेज के माध्यम से फोटो

ड्यूक-यूएनसी प्रतिद्वंद्विता के बारे में सबसे प्रभावशाली बात यह है कि तनाव के बावजूद, अधिकांश भाग के लिए खिलाड़ियों के बीच काफी हद तक चीजें बनी रहती हैं।

यह नहीं कहना कि क्षण नहीं हुए हैं। कला हेमैन (ज्यादातर) और यूएनसी के बीच 1961 का विवाद क्लासिक क्षण था।

हेमैन को टार हील्स के नीचे दफनाया गया था और कुछ बिंदु पर, जब वह मुक्त हो गया, तो उसने दावा किया कि उसने फ्रैंक मैकगायर को पागल कर दिया था। वर्षों बाद, उसने उल्लासपूर्वक कहा कि वह मैकगायर में भाग गया और उसने कहा, "यह अभी भी दर्द होता है, आरती।"

बाकी सीज़न के लिए और ड्यूक-यूएनसी प्रतिद्वंद्विता की तीव्रता के लिए, जो थर्मोन्यूक्लियर हो गए थे, दोनों के बड़े नतीजे थे।

पिछले कुछ वर्षों में कुछ घटनाएं हुई हैं, लेकिन यह उल्लेखनीय है कि कितने कम दिए गए हैं, फिर से, प्रतिद्वंद्विता कितनी तीव्र है।

लेकिन वहां थाहेंडरसन-हैंसब्रू घटना।

जब वह यूएनसी में थे तब टायलर हंसब्रो ड्यूक पर हावी थे और 2007 में, यूएनसी ने डीन डोम में काफी आसान जीत हासिल की। 15 सेकंड बचे थे, हील्स 82-74 ऊपर थे और हैंसब्रो फाउल लाइन पर थे।

वह चूक गए लेकिन रिबाउंड मिला।

उनके पास यह जानने का कोई तरीका नहीं था, लेकिन ड्यूक हडल में, माइक क्रेज़ीज़वेस्की, हमेशा प्रतिस्पर्धी और गर्वित, ने अपनी टीम को बताया कि खेल हार गया था, लेकिन वह अभी भी चाहता था कि वे कड़ी मेहनत करें और प्रतिस्पर्धा करें: "कोई छंटनी नहीं," उन्होंने कहा।

जब हंसब्रो चूक गए, तो उन्हें बोर्ड मिल गया और गेराल्ड हेंडरसन ने उड़ान भरी।

इस बिंदु पर किसी को कुछ भी समझाने की कोशिश करने का कोई मतलब नहीं है। ज्यादातर लोगों ने इस पर बहुत पहले ही अपना मन बना लिया था।

हम केवल यही कहेंगे: हेंडरसन अपनी आँखें बंद करके, संपर्क की उम्मीद में आया था, और साथ ही, वॉक-ऑन स्टीव जॉनसन ने ऊपर जाकर गेंद को ढीला कर दिया और हंसब्रो को ऊपर जाने से भी रोक दिया (कोई ले-अप नहीं!)।

दूसरे शब्दों में, हेंडरसन, जिसने संभवतः इसकी रक्षा करने के लिए अपना चेहरा फेर लिया था, हंसब्रो के हवा में होने की उम्मीद कर रहा था। स्पष्ट रूप से उन्होंने एक बड़े शारीरिक खेल की योजना बनाई। बस हंसब्रू के चेहरे में नहीं, या उसे एक महत्वपूर्ण चोट के साथ छोड़ने के लिए जिसे सर्जरी की आवश्यकता थी।

वर्षों बाद, हेंडरसन ने हंसब्रो को बताया कि उसकी आंखें बंद थीं और जब वह शारीरिक रूप से आया था, और कुछ हिट करने की उम्मीद कर रहा था, तो उसे नहीं पता था कि हंसब्रू का चेहरा कहां था।

उन दोनों ने कुछ साल बाद इसे अपने पीछे रख लिया और कमोबेश दोस्त बन गए। ड्यूक और यूएनसी प्रशंसक?

इसमें अधिक समय लगेगा।

स्लिम ड्यूक फ्रेशमैन जॉन शायर के लिए यहां छोटा कैमियो, जो संपर्क से दूर रहने के लिए काफी स्मार्ट है।