pubgphoto

pubgphotoड्यूक के अब तक के पांच सबसे महत्वपूर्ण बास्केटबॉल रंगरूट - ड्यूक बास्केटबॉल रिपोर्ट - x com videopubgphotoड्यूक के अब तक के पांच सबसे महत्वपूर्ण बास्केटबॉल रंगरूट - ड्यूक बास्केटबॉल रिपोर्ट - x com videopubgphotoड्यूक के अब तक के पांच सबसे महत्वपूर्ण बास्केटबॉल रंगरूट - ड्यूक बास्केटबॉल रिपोर्ट - x com videopubgphotoड्यूक के अब तक के पांच सबसे महत्वपूर्ण बास्केटबॉल रंगरूट - ड्यूक बास्केटबॉल रिपोर्ट - x com videopubgphotoड्यूक के अब तक के पांच सबसे महत्वपूर्ण बास्केटबॉल रंगरूट - ड्यूक बास्केटबॉल रिपोर्ट - x com video

के तहत दायर:

ड्यूक के अब तक के पांच सबसे महत्वपूर्ण बास्केटबॉल रंगरूट

यह हमारी सूची है। आपका क्या है?

1963 के फ़ाइनल फ़ोर के रास्ते में कोल फील्ड हाउस में सेंट जोसेफ़ के विरुद्ध गेम जीतने के बाद ड्यूक्स आर्ट हेमैन (25) कोच विक बुबास के साथ विजयी हुए।
सेट संख्या: X9102 TK2 R7 F15

यहां एक बड़ा सवाल है: ड्यूक इतिहास में शीर्ष पांच रंगरूट कौन हैं? आपको वास्तव में इसके बारे में सोचना होगा लेकिन हमें लगता है कि आप इन पांचों के लिए महान तर्क दे सकते हैं।

  • कला हेमैन
  • जीन बैंक
  • जॉनी डॉकिन्स
  • क्रिश्चियन लाएटनर
  • सिय्योन विलियमसन

आर्ट हेमैन विक बुबस युग की पहली महान भर्ती थी। पारिवारिक रूप से, उनके सौतेले पिता फ्रैंक मैकगायर को पसंद नहीं करते थे और उन्होंने हेमैन को इसके बजाय ड्यूक चुनने के लिए राजी किया - हालांकि हेमैन ने कहा कि अगर ड्यूक आरडीयू हवाई अड्डे पर नहीं दिखाया गया होता, तो वह यूएनसी में चला जाता। उन्होंने बुबास के कार्यक्रम को स्थापित करने में मदद की और 1963 में ड्यूक को इसके पहले अंतिम चार में मिला।

जब बुबास सेवानिवृत्त हुए, तो ड्यूक कुछ अलग हो गए। बकी वाटर्स उस युग के लिए एक भयानक फिट थे और प्रशंसकों के कई स्थानान्तरण और दबाव के कारण 1973 में उनका प्रस्थान हुआ - हेमैन के ड्यूक को अंतिम चार में ले जाने के ठीक दस साल बाद।

क्योंकि वाटर्स ने गिरावट में इस्तीफा दे दिया था, सीज़न शुरू होने से बहुत पहले, ड्यूक ने यूटा के बिल फोस्टर को काम पर रखने से पहले नील मैकगेची को अंतरिम कोच नियुक्त किया। और जब जीन बैंक्स ने 1977 में ड्यूक के लिए प्रतिबद्ध किया, तो इसने बास्केटबॉल की दुनिया को झकझोर कर रख दिया। क्यों?

हालांकि 1978 में, बैंकों ने ड्यूक को एक आश्चर्यजनक अंतिम चार में पहुँचाया। ब्लू डेविल्स ठोस रहेगा, अगर असंगत है, जब तक फोस्टर दक्षिण कैरोलिना के लिए रवाना नहीं हो जाता।

जैसा कि आप शायद जानते हैं, माइक क्रेज़ीज़वेस्की ने ड्यूक में अपने पहले तीन वर्षों के लिए संघर्ष किया। अपनी भर्ती के दृष्टिकोण को विकसित करने में उसे कुछ समय लगा और वह सेंट जॉन के महान क्रिस मुलिन सहित कुछ बड़े-टाइमर से चूक गया।

लेकिन भर्ती के माध्यम से उनका ब्रेक डॉकिन्स था। वह अविश्वसनीय रूप से पतला था लेकिन एक शानदार प्रतिभा था। अपने नए साल में संघर्ष करने के बाद, डॉकिन्स और ड्यूक में लगातार सुधार हुआ जब तक कि डेविल्स अपने सीनियर सीज़न में फ़ाइनल फोर में नहीं जाते। और जैसा कि हम जानते हैं, वह तो बस शुरुआत थी।

उनके ड्यूक करियर में उनके कई हाइलाइट क्षण थे, जिसमें ड्यूक की जीत को बनाए रखने के लिए डेविड रिवर को बजर पर रोकना और एनसीएए टूर्नामेंट में दो नेवी डिफेंडरों पर रिवर्स डंक करना शामिल था।

हमें लगता है कि लाएटनर इस सूची में हैं क्योंकि वह, किसी और से ज्यादा, ड्यूक के प्रतिष्ठित कार्यक्रम के लिए जिम्मेदार हैं। लेकिन उन्होंने क्रॉफर्ड पामर के समान वर्ग में हस्ताक्षर किए, और बहुत से लोगों ने सोचा कि पामर दोनों में से बेहतर के रूप में उभर सकते हैं।

नहीं हुआ।

लाएटनर ने ड्यूक इतिहास में दो महान नाटक लिखे, एनसीएए टूर्नामेंट में दो बार बजर बीटर्स को मारा, एक बार यूकोन के खिलाफ और 1992 में केंटकी के खिलाफ अधिक प्रसिद्ध। ड्यूक को एक अलग कक्षा में रखने के अलावा, उन्होंने कम खुशी से, ड्यूक को नफरत करने में मदद की। . लाएटनर से पहले, ड्यूक को एक सराहनीय कार्यक्रम के रूप में देखा जाता था जो कूबड़ से बाहर नहीं निकल सकता था; लाएटनर के बाद इसे खिलाड़ियों के साथ एक अभिमानी कार्यक्रम के रूप में देखा गया, जिनका अक्सर मजाक उड़ाया जाता था।

इसके लायक?

उह, हाँ।

अपने पांचवें स्थान के लिए, हम सिय्योन विलियमसन और जॉन शेयेर के बीच आगे-पीछे हुए। क्यों शायर?

क्योंकि उन्होंने ड्यूक को एक राष्ट्रीय चैम्पियनशिप तक ले जाने में मदद की और बाद में माइक क्रज़ीज़ेवकी के उत्तराधिकारी के रूप में उभरे।

लेकिन हम विलियमसन के साथ गए।

क्यों?

क्योंकि सिय्योन ने ड्यूक को फिर से परिभाषित किया। 1992 के बाद से, लोगों ने ड्यूक का मज़ाक उड़ाया। विलियमसन ने इसे पूरी तरह उलट दिया . हर कोईड्यूक को देखना चाहता था और हर कोई इस अवसर को लेकर उत्साहित था।

लैटनर ने जितना बीमार किया, विलियमसन ने न केवल ड्यूक प्रशंसकों बल्कि देश भर के बास्केटबॉल प्रशंसकों के लिए रोमांच और खुशी लाई। हर कोई उभरते हुए सितारे को व्यक्तिगत रूप से देखना चाहता था।